Best Hair Straightening Creams In Hindi – सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम के नाम

Best Hair Straightening Creams In Hindi – जानिए सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम के नाम

आजकल हर इंसान के लिए फैशन के मायने बदल गए हैं। किसी को घुंघराले बाल पसंद है तो किसी को बिल्कुल सीधे सिल्की बाल। स्ट्रेट बाल कराने के लिए महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाती हैं जो कि काफी महंगा होता है। इसीलिए बहुत सी महिलाएं घर पर ही आयरन स्ट्रेटनर से अपने बालों को सीधा करती हैं। वैसे तो यह बहुत ही आसान तरीका है बाल स्ट्रेट करने का लेकिन इससे बाल जलने का और डैमेज होने का डर बना रहता है। तो आखिर बालों को कैसे सिल्की स्ट्रेट किया जाए? अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो स्मार्ट जिंदगी के आज के इस लेख  (Best Hair Straightening Creams In Hindi) को सारा पढ़े और जाने बालों को स्ट्रेट करने वाली बेहतरीन क्रीम के बारे में।

सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम के नाम

बालों को सीधा करने के लिए वैसे तो बाजार में बहुत सारी क्रीम अवेलेबल हैं। लेकिन हर क्रीम बालों के लिए सुरक्षित नहीं होती। यहां हम आपको कुछ बेहतरीन हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम के नाम बता रहे हैं जो कि निम्नलिखित हैं –

के एम एस कैलिफोर्निया थर्मो शेप स्ट्रेटनिंग क्रीम

यह क्रीम उलझे हुए बालों को सीधा करने में सबसे बेहतरीन मानी जाती है। वैसे यह ब्रांड बहुत ज्यादा फेमस नहीं है पर इसकी यह क्रीम बालों को सीधा करने के लिए बहुत ही अच्छी है।

गुण और अवगुण

गुणघुंघराले और उलझे हुए बालों को स्ट्रेट करने के लिए बेस्ट है। यह बालों को सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाती है और सभी तरह के बालों के लिए यह उपयुक्त क्रीम है।

अवगुण यह क्रीम बहुत ज्यादा महंगी है और इसका इस्तेमाल बालों पर ज्यादा करने से नुकसानदायक हो सकता है।

स्ट्रीक्स प्रो हेयर स्ट्रेटनर क्रीम इंटेंस

यह भी एक बहुत ही बेहतरीन क्रीम है जो कि बालों को सीधा करने में और उन्हें सिल्की स्मूथ बनाने में मदद कर सकती है। इसके अंदर सिलिकॉन सॉल्वेंट्स डाला जाता है जो कि बालों को स्ट्रेट करने में मददगार हो सकता है और इसके अलावा बालों को सुलझा हुआ और आकर्षक बनाता है।

गुण और अवगुण

गुण इस क्रीम का इस्तेमाल बालों पर लंबे टाइम तक के लिए बिना किसी समस्या के किया जा सकता है। इसकी दूसरी विशेषता यह है कि यह क्रीम वॉटर रेजिस्टेंट होती है यानी कि अगर बालों पर पानी पड़ जाए तो बाल तब भी सीधे ही रहते हैं।

अवगुण इस क्रीम को बालों पर से हटाने में टाइम लग सकता है और पैकेजिंग पर जो भी निर्देश दिए गए हैं उनके हिसाब से 72 घंटे बाद ही आप अपने बालों को वॉश कर सकते हैं।

वेला वेलस्ट्रेट स्ट्रेट इंटेंस हेयर क्रीम

यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जो कि सैलून में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। इसकी विशेषता यह है कि यह आपके बालों को लंबे टाइम तक के लिए स्मूथ और सीधा बनाए रखता है।

गुण और अवगुण

गुणइस हेयर स्ट्रेटनर क्रीम को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और इसे लगाने से स्कैल्प पर खुजली नहीं होती है। इससे बाल लगभग 8-9 महीने तक के लिए सीधे और सिल्की बने रहते हैं। इस क्रीम का उपयोग करने से बाल ना तो झड़ते हैं और ना ही पतले होते हैं।

अवगुण इसकी गंध बहुत से लोगों को पसंद नहीं आएगी क्योंकि इसमें से रसायनों की गंध आती है।

लोरियल एक्स-टेनसो स्ट्रेटनिंग क्रीम

यह एक बहुत ही बेहतरीन हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम है जिसमें स्मूदिंग क्रीम और न्यूट्रलाइजर भी साथ में आता है। यह क्रीम प्रभावशाली तरीके से बालों को मेनेजेबल और सीधा बनाती है।

गुण और अवगुण

गुणलॉरिअल की इस हेयर स्ट्रेटनर क्रीम से बालों को काफी लंबे टाइम तक के लिए सीधा किया जा सकता है। इससे बालों को प्रोफेशनल लुक मिलता है और लगभग बाल 60 दिन तक सीधे रहते हैं।

अवगुण यह हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम थोड़ी महंगी है और जब इसका लगातार इस्तेमाल किया जाता है तो उससे बाल झड़ने लगते हैं।

बेरीना हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम

यह क्रीम बालों को सीधा करने में काफी अच्छी मानी जा सकती है। ‌ हेयर स्ट्रेटनर क्रीम की इस किट में बेरीना स्ट्रेटनर क्रीम की एक ट्यूब आती है और इसके अलावा इसमें फिक्सर न्यूट्रलाइजर और कंडीशनर भी आता है।

गुण और अवगुण

गुणबालों पर इस्तेमाल करने के बाद यह क्रीम बालों को चमकदार और सीधा बनाती है। इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और इस क्रीम से बालों को सिल्की और हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है।

अवगुण इसे यूज करने का प्रोसेस काफी लंबा है। अगर इस क्रीम को ज्यादा समय तक इस्तेमाल किया जाए या ज्यादा मात्रा में बालों पर लगाया जाए तो इससे बाल सफेद होने का डर बना रहता है। अगर इस क्रीम को जल्दी-जल्दी यूज़ किया जाए तो इससे बाल रूखे और बेजान से हो जाते हैं।

ये भी पढ़े : Benefits of Fenugreek (Methi) for Hair in Hindi-बालों के लिए मेथी के फायदे और उपयोग

Ginger For Hair Care in Hindi – बालों के लिए अदरक के फायदे और घरेलू उपाय

Best Anti Dandruff Lotions in Hindi -बालों के लिए 6 सबसे अच्छे एंटी डैंड्रफ लोशन

निष्कर्ष

दोस्तों यह थी हमारी आज की पोस्ट जिसमें हमने आपको सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम (Best Hair Straightening Creams In Hindi) के नाम बताए। हमें पूरी उम्मीद है कि आपके लिए हमारा यह आर्टिकल काफी उपयोगी रहा होगा। यदि आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो स्मार्ट जिंदगी के इस लेख को उन लोगों के साथ भी शेयर करें जो सबसे अच्छे हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम के नाम ढूंढ रहे हैं।

Leave a Comment